गुरुवार, फ़रवरी 11, 2010

आईएएस दंपती मामले


की जांच सीबीआई को 





 
 

भोपाल। भोपाल के आईएएस अफसरों अरविंद जोशी और उनकी पत्नी टीनू जोशी के पास आय से अधिक संपत्ति मिलने के मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपी जा सकती है। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग ने इस मामले की पूरी जानकारी सीबीआई को दी है। विभाग ने आईएएस दंपती के सारे राज खंगालने के लिए सीबीआई से मदद मांगी है। माना जा रहा है कि इस बारे में इनकम टैक्स विभाग राज्य सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश भी कर सकता है।

लॉकर ने उगला सोना
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को आईएएस अरविंद जोशी के पिता पूर्व डीजीपी एच.एम. जोशी के लॉकरों ने भी सोना उगला। सदगुरू नागरिक सहकारी बैैंक लिमिटेड (ई 5/13) स्थित उनके तीन लॉकरों से एक किलो 200 ग्र्राम सोना व 10 किलो चांदी बरामद हुई। इनकी कीमत 22 लाख आंकी गई है। लॉकरों से चांदी की थालियां, गिलास और बड़े-बड़े जग निकले। जोशी परिवार के लॉकरों से अब तक तकरीबन आधा करोड़ रूपए के हीरे-जवाहरात, सोना-चांदी बरामद हो चुके हैं। विभाग बुधवार से सीमा जायसवाल के बचे तीन लॉकर खोलेगा।

लोकायुक्त जांच भी शुरू
आयकर विभाग के छापों के बाद अब आईएएस दंपती अरविंद जोशी और टीनू जोशी को लोकायुक्त जांच का भी सामना करना होगा। लोकायुक्त पीपी नावलेकर ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मंगलवार को जोशी दंपती के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू करने के आदेश दिए। लोक निर्माण विभाग के निलंबित अधीक्षण यंत्री दीपक असाई के खिलाफ भी जांच शुरू की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: