गुरुवार, फ़रवरी 11, 2010

दस हजार की रिश्वत लेते

हवलदार गिरफ्तार
 

भोपाल। लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को पिपलानी थाने के एक हवलदार को जिला अदालत के बाहर आरोपियों से बख्शने के बदले 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। हवलदार ने जैसे ही पांच-पांच सौ के ये नोट लिए, वैसे ही उसके हाथ लाल हो गए और वह हतप्रभ रह गया।

पिपलानी थाने की अयोध्या नगर चौकी में पदस्थ हवलदार रामसेवक शर्मा ने बलवे की एक घटना में नामजद आरोपियों के साथ 8-10 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया था। जांच करने पर आनंद शर्मा नामक युवक से कहा गया था कि उसका नाम भी अज्ञात में शामिल है। यदि वह और उसके साथी बचना चाहते हैं तो 10 हजार रूपए देने पड़ेंगे।
हवलदार ने उसे यह राशि बुधवार शाम चार बजे जिला अदालत के बाहर लेकर आने को कहा।

साथ ही कहा कि वह रूपए लेकर नहीं आया तो प्रकरण में नाम जोड़कर अदालत में केस डायरी पेश कर दी जाएगी। आनंद ने पूरे मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस को कर दी। इस पर लोकायुक्त पुलिस ने उसे योजना बनाकर बताए गए स्थान पर भेजा और जो रूपए दिए जाने वाले थे, उन पर ट्रेपिंग कैमिकल लगा दिया। डीएसपी लोकायुक्त राजेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि आनंद जैसे जिला अदालत के बाहर पहुंचा तो हवलदार उसे लेकर निकट की चाय की दुकान पर पहुंचा और पूछा रूपए लाए हो। इसके बाद जैसे ही रिश्वत का लेन-देन हुआ, लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया।

कोई टिप्पणी नहीं: